फर्जी रेप केस में बेटे को फंसाने की धमकी देने वाला आरोपी पकड़ाया; AI से आवाज बदलकर दिया था झांसा, ऐंठे थे साढ़े 3 लाख रुपए


न्यामुद्दीन अली, अनूपपुर। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के माध्यम से आवाज बदलकर फर्जी रेप केस में फंसाने की धमकी देने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मामला अनूपपुर जिले के जैतहरी से सामने आया था। जंहा साइबर ठगों ने आवाज बदलकर एक पिता को उसके बेटे के फर्जी रेप के मामले में फंस जाने से बचाने के नाम पर 3 लाख 60 की रकम ऐंठ ली थी। पिता ने मामले की शिकायत जैतहरी थाने में की थी, जिस पर अनूपपुर पुलिस ने मामला दर्ज कर साइबर ठग को रीवा से गिरफ्तार किया है। 

आपका बेटा रेप केस में फंस गया…’, आवाज बदलकर साइबर ठगों ने दिया झांसा, पिता से ऐंठे लाखों रुपए

बता दें कि फरियादी कमलेश कुमार ताम्रकार ने जैतहरी थाने धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज की थी। पुलिस ने शिकायत के बाद मामले की जांच शुरू की, आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छत्तीसगढ़ के भाटापारा सहित रीवा जिले में दबिश दी गई। पुलिस रीवा जिले के अगड़ार थाना अमिलिया में आरोपी 35 वर्षीय मनीष पुत्र सुनील पटेल को हिरासत में लिया। पूछताछ पर आरोपी ने चौंकाने वाला खुलासा किया। 

महिला हुई दुष्कर्म का शिकार: आरोपी ने उधार लिए रुपए वापस करने के बहाने बुलाया, फिर वारदात को दिया अंजाम

आरोपी मनीष पटेल ने पुलिस को बताया कि वह पबजी गेम खेलता था। उसके पास एक फोन आया था, जिसमें कहा गया था कि आईपीएल में तुम्हें खूब पैसा मिलेगा। तुम्हारे खाते में कमीशन की राशि आएगी। 3 लाख 60 हजार में से 90 हजार रुपए मनीष पटेल के खाते में पहुंचे थे। जिस खाते में पैसे ट्रांसफर किए गए, वह आरोपी का था। इसके जरिए पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर दिया। कुछ अन्य लोगों के खाते में पैसे भेजे गए थे। पुलिस ने मनीष को हिरासत में ले लिया और अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *