मंडी के सुरक्षा कर्मियों ने कपड़े फटते तक किसान को पीटा: घंटों तक नीलामी रही बाधित, 4 सुरक्षाकर्मी निलंबित  


आकाश श्रीवास्तव, नीमच। प्रदेश की सबसे बड़ी मसाला और औषधि उपज मंडी कहे जाने वाली नीमच की कृषि उपज मंडी में गुरुवार को उस समय हंगामा हो गया। जब एक किसान के साथ मंडी के सुरक्षा कर्मियों ने जमकर मारपीट कर दी। जिसमें किसान गंभीर रूप से घायल हो गया है। मंडी के सुरक्षाकर्मियों द्वारा लाठी डंडों से किसान को पीटा गया। जिसमें उसके सिर व शरीर के अन्य हिस्सों पर चोट आयी है। साथ ही उसके कपड़े भी फट गए।

बिजली कंपनी के GM और पुलिसकर्मी बीच सड़क भिड़ गएः वीडियो वायरल, जानिए क्या है मामला

मारपीट के बाद मंडी में हंगामा हो गया और नीलामी को रोक दिया गया। वहीं हंगामे की सूचना पर तहसीलदार संजीव मालवीय, थाना प्रभारी सौरभ शर्मा, मंडी सचिव उमेश बसेड़िया शर्मा, सहित पुलिस मंडी के अधिकारी कर्मचारी मौके पर पहुंचे। साथ ही किसान की शिकायत पर मारपीट करने वाले चारों सुरक्षा कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए निलंबित कर दिया है। इस मामले में पुलिस ने भी प्रकरण दर्ज किया है ।

सुबह परीक्षा शाम को रिजल्ट: रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय ने कर दिया कमाल, छात्र भी रह गए हैरान

बताया जा रहा है कि विवाद तब शुरु हुआ जब जावद तहसील के हनुमंतिया गांव का किसान दीपक धाकड़ अपनी लहसुन उपज मंडी में लेकर आया था। मुख्य गेट पर भीड़ होने के चलते किसान ने दूसरे रास्ते अपना वाहन मंडी में प्रवेश करवा दिया। आरोप है कि जिसके ऐवज में मंडी के गार्डों ने किसान से खर्चे पानी के नाम पर 500 रुपए की मांग की। जिस पर किसान ने पैसे देने से मना कर दिया।  तो मंडी के चार सुरक्षाकर्मियों ने किसान की लाठी डंडों से पिटाई कर दिए। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। 

नाबालिग लड़की से दरिंदगी: पड़ोसी ने डरा धमका कर किया रेप, घर में दिया वारदात को अंजाम

इस घटना के बाद मंडी में हंगामा हो गया मौके पर पुलिस प्रशासन के अधिकारी और मंडी के कर्मचारी भी पहुंचे। काफी देर तक हंगामा होता रहा। इसके चलते करीब चार घंटे तक मंडी का नीलामी कार्य बाधित रहा। फिलहाल मंडी प्रशासन ने आरोपी सुरक्षा कर्मियों को निलंबित कर दिया है। साथ ही उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है। वहीं पीड़ित किसान की शिकायत पर पुलिस ने भी मारपीट का प्रकरण दर्ज किया है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *