BHOPAL NEWS – नेताजी ने नाबालिग बेटे से वोट डलवा कर वीडियो वायरल किया, इसे कहते हैं सत्ता की हनक


सत्ता की हनक किसे कहते हैं, सत्ता की हनक का क्या अर्थ होता है, सत्ता की हनक की परिभाषा क्या है और इस प्रकार के सभी सवालों का सिर्फ एक जवाब है। इस घटनाक्रम को ध्यान से पढ़िए, क्योंकि इस प्रकार की घटनाओं को ही सत्ता की हनक कहते हैं। मामला मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल का है और नेताजी का नाम श्री विनय मेहर है, जो भोपाल की जिला पंचायत में सदस्य भी हैं। 

बेटा जिद कर रहा था इसलिए वोट डलवा दिया

लोकसभा चुनाव के लिए तीसरा चरण के मतदान के बाद भोपाल में एक वीडियो वायरल हुआ। इसमें श्री विनय मैहर पोलिंग बूथ के अंदर अपने बेटे के साथ मौजूद दिखाई दे रहे हैं और उनका बेटा वोट डाल रहा है। उनके बेटे की उम्र तो 18 वर्ष से कम है यानी वह मतदान के लिए योग्य ही नहीं है। इसके बाद पता चला कि वीडियो नेताजी ने खुद वायरल करवाया है। जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि नेताजी ऐसा क्यों किया, तो उन्होंने बड़े सामान्य से स्वर में जवाब दिया कि बेटा जिद कर रहा था इसलिए उससे वोट डलवा दिया। 

भोपाल में आम आदमी के खिलाफ तुरंत कार्रवाई होती है

एक अन्य मामले में भोपाल में तुरंत कार्रवाई हुई है। सुनील कुमार शर्मा नाम के युवक वोट डालने के बाद वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। इसके बाद कटारा हिल्स पुलिस ने मामले को स्वत: संज्ञान में लेकर कार्रवाई की। सुनील के विरुद्ध धारा 188 के तहत प्रकरण दर्ज किया है। युवक के बारे में पता लगाया जा रहा है। युवक मतदान केंद्र क्रमांक-281/83 पर वोट डालने पहुंचा था। 

नेताजी के मामले में क्या हुआ 

यहां आम आदमी के खिलाफ तुरंत कार्रवाई होती है, नेताओं के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती। नेताजी के मामले में जांच की लंबी प्रक्रिया चलेगी और जब सब लोग इस मुद्दे को भूल जाएंगे तब किसी व्हाइट पेपर पर ब्लू पेन से कुछ ऐसा लिख दिया जाएगा जो इस पूरे मामले में नेताजी को निर्दोष साबित कर देगा। 

कांग्रेस ने क्या किया 

मध्य प्रदेश में कांग्रेस सिर्फ एक काम करती है। X अकाउंट पर ट्वीट करती है। इस बार भी ट्वीट किया है। कांग्रेस नेता पीयूष बबेले ने सोशल मीडिया X पर एक पोस्ट की है, जिसमें लिखा- चुनाव आयोग को बच्चों का खिलवाड़ बना दिया है। भोपाल में जिला पंचायत सदस्य विनय मेहर ने नाबालिग बेटे से डलवाया वोट। वोट डालते वक्त का विनय मेहर ने वीडियो भी बनाया। वीडियो फेसबुक पर विनय मेहर ने किया पोस्ट। कोई कार्रवाई होगी?

बैरसिया एसडीएम ने जांच शुरू की

इस मामले में कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने बैरसिया एसडीएम और एसडीओपी को जांच सौंपी है। कलेक्टर ने कहा कि जांच सही पाए जाने पर संबंधित के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। वहीं, इस मामले में पीठासीन अधिकारी को भी निलंबित किया जाएगा। बैरसिया एसडीएम आशुतोष गोस्वामी ने बताया कि बैरसिया विधानसभा के खितवास स्थित मतदान क्रमांक-71 में वोट डाला गया है। कलेक्टर के आदेश के बाद जांच शुरू कर दी गई है। रिपोर्ट जल्द सौंपी जाएगी। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। भोपाल के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Bhopal पर क्लिक करें।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *